Microsoft Launches Windows 11 See What's New | माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 लॉन्च किया देखे क्या है नया - Heal Of News

Microsoft Launches Windows 11 See What's New | माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 लॉन्च किया देखे क्या है नया

Microsoft Launches Windows 11 See What's New

Microsoft Launches Windows 11 See What’s New विंडोज 11 में एक नया आधुनिक यूजर इंटरफेस (यूआई), स्नैप असिस्ट मल्टीटास्किंग फीचर के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया स्टार्ट मेन्यू, रोलओवर किया गया माइक्रोसॉफ्ट स्टोर, विजेट्स, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स इंटीग्रेशन और बहुत कुछ है।

माइक्रोसॉफ्ट ने दुनिया भर में लोकप्रिय ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) के नवीनतम Upgrade  Microsoft Launches Windows 11 को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। जबकि Microsoft आधिकारिक तौर पर अपने नवीनतम Microsoft 365 और Office 2021 सूट के उपभोक्ता संस्करणों के साथ, Windows 11 संचालित हार्डवेयर लॉन्च कर रहा है, ऑपरेटिंग सिस्टम का बहुप्रतीक्षित पुनरावृत्ति कुछ घंटे पहले आया था। इसका मतलब है कि कुछ उपयोगकर्ताओं के पास अभी Windows 11 में अपग्रेड करना शुरू करने का विकल्प हो सकता है। हालाँकि, दुनिया भर के अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए, Windows 11 Rollout धीरे-धीरे होगा। माइक्रोसॉफ्ट ने पहले द वर्ज को बताया था कि सभी योग्य विंडोज 10 डिवाइस को 2022 के मध्य तक Windows 11 Update प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन नए हार्डवेयर (हाल ही में खरीदे गए कंप्यूटर) अपडेट को तुरंत प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं।

Microsoft Launches Windows 11 See What’s New & How To Upgrade 

Windows 11 में एक नया आधुनिक यूजर इंटरफेस (यूआई), स्नैप असिस्ट मल्टीटास्किंग फीचर के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया स्टार्ट मेन्यू, एक ओवरहाल किया गया माइक्रोसॉफ्ट स्टोर, विजेट्स, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स इंटीग्रेशन और बहुत कुछ है। द वर्ज समीक्षा के अनुसार, Windows 11 बहुत तेज और अधिक प्रतिक्रियाशील और आधुनिक हार्डवेयर महसूस करता है; कंपनी प्रतीत होता है कि विंडोज उपयोगकर्ताओं को एक नया पीसी खरीदने के लिए प्रेरित करना चाहती है, चाहे उन्हें एक की आवश्यकता हो या नहीं।

Microsoft Launches Windows 11 See What's New

यदि आपने हाल ही में विंडोज 10 मशीन खरीदी है, तो संभावना है कि आपके पास तुरंत Windows 11 Upgrade में करने का विकल्प हो। ऐसा करने का तरीका निचे 5 पॉइंट्स की मदत से बताया गया है

१. जांचें कि क्या आपका पर्सनल कंप्यूटर आधिकारिक तौर पर Windows 11 Update के लिए समर्थित है। आप आधिकारिक माइक्रोसॉफ्ट पीसी स्वास्थ्य जांच ऐप के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं।

२. सुनिश्चित करें कि आपने सभी महत्वपूर्ण डेटा, दस्तावेज़ों और ऐप्स, यदि कोई हो, का बैकअप लिया है।

३. अपने कंप्यूटर पर सेटिंग्स → अपडेट और सुरक्षा → विंडोज अपडेट पर ब्राउज़ करें

४. ‘अपडेट की जांच करें’ बटन पर क्लिक करें और संभावित Windows 11 Update की जांच के लिए सिस्टम की प्रतीक्षा करें।

५. यदि Windows 11 Update उपलब्ध है, तो आपको इसे मुफ्त में डाउनलोड और इंस्टॉल करने का विकल्प दिखाई देगा।

Windows 11 Update अभी कुछ यूजर्स के लिए मुफ्त डाउनलोड के लिए उपलब्ध हो सकता है। 

Microsoft Office 2021: विशेषताएं

Microsoft Office 2021, उत्पादकता अनुप्रयोगों के परिवार का नवीनतम पुनरावृत्ति (जिसे कार्यालय “सूट” कहा जाता है), मंगलवार को व्यवसायों, ग्राहकों और उपभोक्ताओं के लिए भी शुरू करने के लिए तैयार है। अपडेट किए गए ऐप्स में Word, Excel, PowerPoint, OneNote, Outlook, Access, Project, Publisher, और Visio शामिल हैं – जिनमें से सभी सौंदर्यशास्त्र में एक उल्लेखनीय बदलाव प्राप्त कर रहे हैं।

इस साल की शुरुआत में एक पूर्वावलोकन में, माइक्रोसॉफ्ट ने एक्सेल में नए डायनेमिक एरेज़ और एक्सलुकअप फीचर्स, कई ऐप में डार्क मोड सपोर्ट और माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, एक्सेल, पावरपॉइंट और आउटलुक में कई प्रदर्शन-संबंधी सुधार दिखाए। रेडमंड स्थित कंपनी ने कहा कि नया ऑफिस 2021 सूट उन यूजर्स के लिए है जो माइक्रोसॉफ्ट 365 की सब्सक्रिप्शन-आधारित सेवा या वेब-आधारित क्लाउड एप्लिकेशन से बचना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *