Is Eid MiladUn Nabi 2021 Permission Allowed | क्या ईद ए मिलादुन्नबी 2021 में मनाने की परमिशन मिली है - Heal Of News

Is Eid MiladUn Nabi 2021 Permission Allowed | क्या ईद ए मिलादुन्नबी 2021 में मनाने की परमिशन मिली है

Is Eid MiladUn Nabi 2021 Permission Allowed |  क्या ईद ए मिलादुन्नबी 2021 में मनाने की परमिशन मिली है

हर साल बड़े ही धूमधाम से मनाया जाने वाला त्यौहार Is Eid MiladUn Nabi 2021 Permission Allowed ईद ए मिलादुन्नबी की परमिशन मिली है या नही आइए जानते है। 

पूरे विश्व मे हर साल ईद ए मिलादुन्नबी हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाता है। जिसमे पैग़म्बर मुहम्मद का जन्मदिन मानते हुए व उनके आगमन की खुशी मानते हुए परिसरों में जुलूस निकाला जाता है, इस जुलूस में गरीब, यतीम तथा बे सहारा लोगों का खाना तथा शर्बत व तरह तरह के पकवानों से उनका खयाल रखा जाता है। व अपने-अपने परिसर को सजा कर झंडे तथा रात में चमचमाती लाइट की रौशनी कर चरागा किया जाता है। 

यह भी पढ़े : हरीश पटेल ने इटरनल सीक्वल के बारे क्या कहाँ

दिन में जुलूस के दौरान सभी मुस्लिम युवाओं तथा बूढ़े बच्चे और नौजवानों द्वारा अपने अपने वाहनों को सजाकर एक परिसर से दूसरे परिसर में तथा शहर भर में भ्रमण कर नात पढ़ते हुए अपने पैग़म्बर की आमद का जश्न मनाया जाता है। व तरह तरह की मिठाइयां, पकवान, शर्बत पानी व आदि खानों का भी वितरण भी इस अवसर पर किया जाता है।

परंतु इस कोरोना महामारी काल के दौरान विगत 2 वर्षों से सरकार द्वारा किसी भी कार्यक्रम की अनुमति नही होने के कारणवश ईद ए मिलादुन्नबी का जश्न सादगी से अपने-अपने घरों में मनाया गया। इस दौरान कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए सभी मुस्लिम भाइयों ने इस ईद ए मिलाद को सादगी से मनाकर देश को एक बड़ा मत्वपूर्ण योगदान दिया। 

Is Eid MiladUn Nabi 2021 Permission Allowed परमिशन मिली है 

खबर लिखे जाने तक सरकार की ओर से अभी तक Eid Miladun Nabi 2021 जुलूस की परमिशन नही दी गई है, इस समय यही कहा गया है विगत वर्ष की तरह इस वर्ष भी अपने अपने परिसरों में इस महामारी को ध्यान में रखते हुए ईद ए मिलाद का जश्न मनाए। यदि भविष्य में सरकार द्वारा कोई निर्णय लिया गया तो उसका GR और उस निर्णय से जुड़ी समस्त जानकारी आपको हमारे न्यूज़ वेबसाइट पोर्टल पर प्राप्त हो जाएगी व इस पोस्ट के नीचे भी उसकी लिंक उपलब्ध करा दी जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *