Schools will open in Maharashtra from class 1st to 7th | महाराष्ट्र में पहली से सातवी कक्षा तक खुलेंगे स्कूल - Heal Of News

Schools will open in Maharashtra from class 1st to 7th | महाराष्ट्र में पहली से सातवी कक्षा तक खुलेंगे स्कूल

मुंबई – स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि राज्य में पहले से सातवें स्कूल शुरू करने में स्वास्थ्य विभाग को कोई दिक्कत नहीं है। इस संबंध में अंतिम फैसला मुख्यमंत्री और कैबिनेट की बैठक में लिया जाएगा। राजेश टोपे ने कहा कि अगले 10 दिनों में फैसला लिया जाएगा।

Schools will open in Maharashtra from class 1st to 7th | महाराष्ट्र में पहली से सातवी कक्षा तक खुलेंगे स्कूल

हमें स्कूल में पहली से चौथी तक के सभी छात्रों को इस बात का ख्याल रखना है कि वे ज्यादा संक्रमित न हों. चाइल्ड टास्क फोर्स ने सुझाव दिया है कि पहली से चौथी कक्षा को सामाजिक दूरी के साथ शुरू करने की अनुमति दी जानी चाहिए। इस संबंध में अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री और कैबिनेट के पास है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग की पहली से चौथी क्लास शुरू करने में कोई दिक्कत नहीं है।

उद्धव ठाकरे लेंगे अंतिम फैसला

राज्य में पहली से चौथी कक्षा तक शुरू करने में स्वास्थ्य विभाग को कोई दिक्कत नहीं है. राजेश टोपे ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की पहली से चौथी कक्षा शुरू करने में कोई दिक्कत नहीं है और इस संबंध में अंतिम फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे।

माता-पिता को स्कूल प्रबंधन पर भरोसा करना चाहिए

राज्य में अभी 700-800 मरीज हैं। बीमारी की दर भी अच्छी है। अभिभावकों को चाहिए कि वे स्कूल प्रबंधन पर भरोसा करें और अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए सहमति दें। राजेश टोपे ने अभिभावकों से मुख्यमंत्री के फैसले के बाद अपने छात्रों को स्कूल भेजने की अपील की है।

फिलहाल पांचवीं से अगली कक्षाएं शुरू हो रही हैं। शहरी और ग्रामीण इलाकों में पहली से चौथी कक्षा तक बंद है। स्कूल शिक्षा विभाग ने पहली से चौथी कक्षा तक शुरू करने का प्रस्ताव रखा है। अब स्वास्थ्य विभाग ने भी इस संबंध में अपनी भूमिका स्पष्ट की है। इसलिए मुख्यमंत्री के निर्णय के बाद कक्षा एक से चौथी तक की कक्षाएं शुरू करने के आदेश जारी किए जाएंगे।

महाराष्ट्र में तीसरी लहर हल्की है

राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र में तीसरी लहर हल्की रहने की संभावना है। राजेश टोपे ने कहा कि अगर 12 से 18 साल के बीच का कोई छात्र संक्रमित हो जाता है, तो वह अपने दादा-दादी को संक्रमित कर सकता है, इसलिए केंद्र सरकार को इन छात्रों को टीका लगाने पर फैसला लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *